उज्जैन में पॉजिटिव दर 7 दिन में 0.5% पर आई, फिर भी बंदिशें बरकरार, छूट भी सिर्फ 1 घंटे बढ़ी

जिले में अनलॉक के चलते अब शाम 6 की बजाए 7 बजे तक दुकानें खुली रह सकेंगी। यानी व्यापारी पहले की तरह ही लेफ्ट-राइट के नियम का पालन करते हुए अब एक घंटा और ज्यादा कारोबार कर सकेंगे। यह निर्णय सोमवार को जिला क्राइसिस मैनेजमेंट समूह की बैठक में लिया गया। उच्च शिक्षा व कोविड के प्रभारी मंंत्री डॉ. मोहन यादव की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में यह निर्णय भी लिया गया कि अभी सभी धार्मिक स्थल बंद ही रहेंगे। भाजपा जिला ग्रामीण अध्यक्ष बहादुर सिंह बोरमुंडला के सुझाव पर यह व्यवस्था भी तय की गई कि मंडी में किसानों को उपज बेचने के लिए अब एसएमएस का इंतजार नहीं करना पड़ेगा, वे सीधे मंडी पहुंचकर उपज बेच सकेंगे। बैठक में सांसद अनिल फिरोजिया, कलेक्टर आशीष सिंह, एसपी सत्येंद्र कुमार शुक्ल आदि शामिल थे।

जिले की सभी पंचायतें रेड जोन से बाहर, पॉजिटिव मरीजों को कोविड सेंटर में रखेंगे
बैठक की शुरुआत में कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि 7 दिनों में जिले में कोरोना की पॉजिटिविटी दर 0.5 प्रतिशत रह गई है। सभी ग्राम पंचायतें रेड जोन से बाहर हैं तथा केवल 40 ग्राम पंचायतों में ही संक्रमण है। कोरोना के 148 व ब्लैक फंगस के 89 मरीज एक्टिव हैं।

अब आगे से कोरोना के जितने भी पॉजिटिव मरीज आएंगे सभी को होम क्वारेंटाइन की बजाए कोविड केयर सेंटर में रखा जाएगा ताकि संक्रमण उनके परिवारजनों एवं दूसरों में फैलने से रोका जा सके। मंत्री डॉ. यादव ने वैक्सीनेशन की गति बढ़ाने के निर्देश दिए।

कहा कि 44 प्लस लोगों का शत प्रतिशत वैक्सीनेशन करने का लक्ष्य प्राप्त करें। भले ही इसके लिए सेंटर ही क्यों ना बढ़ाने पड़े। वे यह भी बोले कि 18 प्लस के व्यक्तियों का वैक्सीनेशन करने के लिए ग्रामीण क्षेत्र में नए वैक्सीनेशन सेंटर स्थापित किए जाएंगे।

Leave a Comment